बीजापुर कलेक्टर ने ली पीएम आवास,मनरेगा सहित एसबीएम के कार्यों की समीक्षा

बीजापुर नगर पालिका अध्यक्ष बेनहुर ने प्लेसमेन्ट कमर्चारियों संग मनाया मजदूर दिवस

ChatGPT Vs Bard: Which is better for coding?

राज्य-शहर

जीवन शैली पर पड़ रहे विपरीत प्रभाव को लेकर एकजुट हुआ आदिवासी समाज

Prasoon

28-04-2024 07:55 PM

बैठक कर प्रशासन से चर्चा का लिया निर्णय


राज्यपाल और राष्ट्रपति से करेंगे शिकायत


बीजापुर। जिले में हो रहे नक्सल उन्मूलन के नाम पर फर्जी गिरफ्तारियों तथा जमीनों में दबे सक्रिय प्रेशर आईईडी के चलते आदिवासियों के स्वच्छंद जीवन शैली पर पड़ रहे विपरीत प्रभाव को लेकर सर्व आदिवासी समाज और पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक रविवार को गोंडवाना भवन में संपन्न हुई। 

सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष जग्गूराम तेलामी ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि जिले भर से आए पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि ग्रामीणों का शादी ब्याह, हाट बाजार, मेला मंडई तक जाना मुश्किल हो गया है। यहां तक कि लोगों को घरों से बुला कर उन्हे जंगलों से गिरफ्तार बताया जा रहा है। जिसके शिकार स्कूल कालेज से घर लौटे छात्र भी हो रहे हैं। चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों को भी जवानों द्वारा परेशान किया जा रहा है। इसके साथ ही जंगल में माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के लिए लगाए गए प्रेशर बम से ग्रामीण आदिवासियों की मौतें हो रही है जिसके चलते लोगों का वनोपज संग्रहण के लिए भी जाना दुभर हो गया है। सर्व आदिवासी समाज आगामी 1 मई को इस संबंध में जिले के कलेक्टर और एसपी से मुलाकात कर इस समस्या के बेहतर समाधान के लिए उचित पहल करने की मांग करेगा।

जग्गूराम तेलामी ने बताया कि जिले के प्रशासकीय अधिकारियों से चर्चा के बाद भी समाधान न होने की स्थिति में राज्यपाल और राष्ट्रपति से मिल कर समस्या से अवगत कराएंगे।

Prasoon

.

Comments (0)

Trending News
Latest News

Prasoon

.

© Copyright 2024, All Rights Reserved | ♥ By PICCOZONE